penny stocks

Paid Online Survey kya hota hai ? Online survey से पैसे कैसे कमाए 2022 me

Rate this post

यदि आप  online survey se कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं, तो  Online surveys पूरा करना  एक सरल और सीधा तरीका है। वे एक साथ कंपनियों और संगठनों को  unique customer provide  करते हुए कुछ पैसे ऑनलाइन बनाने का एक आसान, reliable aur unique  तरीका हैं।

आप सोच रहे होंगे कि आप कहां से शुरुआत कर सकते हैं और कौन से  paid online survey प्लेटफॉर्म आपके लिए सबसे अच्छे हैं। यह लेख आपको  paid inline survey  का उत्तर देकर पैसा कमाने के लिए आवश्यक सभी जानकारी देगा।

 Paid Online Surveys क्या हैं? |What are Paid Online Surveys in hindi?

पारंपरिक इन-पर्सन  survey के बजाय, जिसमें जनता के साथ प्रश्नावली साझा करना शामिल है, दुनिया भर में मार्केटिंग टीम और शोध कंपनियां अब भुगतान किए गए  online surveys का उपयोग करती हैं। और इन  surveys को potential participant के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए, नकद या उपहार कार्ड पुरस्कार मुआवजे के रूप में दिए जाते हैं।

आपके द्वारा per paid survey  में अर्जित की जाने वाली specific amount अलग-अलग होती है और  survey प्रश्नों की जटिलता पर कुछ हद तक निर्भर करती है। लेकिन, बहुत सारे  survey को पूरा करके, आप अपने खाली समय में कुछ extra खर्च करने वाली paise  कमा सकते हैं

वास्तव में, भुगतान किए गए survey को पूरा करना शुरुआती औरprofessional के लिए समान रूप से great side hustle ha। उन्हें पूरा करना आसान है और किसी serious commitment की आवश्यकता नहीं है। एक ऑनलाइन survey की औसत length 20 मिनट है, जिसमें औसतन 15 से 20 प्रश्न होते हैं। तो, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है कि आप कितना काम करना चाहते हैं।

मुझे Paid Surveys कहां मिल सकते हैं? |Where Can I Find Paid Surveys in hindi?

Paid surveys के लिंक सोशल मीडिया पर हमेशा  मिलते रहते हैं। हालाँकि, यदि आप एक reliable platform पर  Surveys की एक steady stream चाहते हैं, तो आपको कुछ solid research करने की आवश्यकता है। ऐसी सैकड़ों साइटें हैं जो विभिन्न प्रकार के  paid online surveys की पेशकश करती हैं, जिनमें पुरस्कारों की सूची होती है जो कार्यों के समान ही  varied होते हैं।

यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार के paid online surveys में रुचि रखते हैं और उन कार्यों की मात्रा जो आप करना चाहते हैं। अधिकांश प्लेटफ़ॉर्म कई लोकप्रिय भुगतान विकल्पों का समर्थन करते हैं, जैसे कि  paypal और  crypto, जिससे आपके rewards प्राप्त करना बहुत आसान हो जाता है। कुछ के पास उपहार कार्ड और कूपन जैसे rewards के साथ periodic promotions और उपहार भी होते हैं।

कुछ सर्वे  साइटें की कठिनाई और लंबाई के साथ-साथ सर्वे के बजट के आधार पर अलग-अलग राशि का भुगतान करती हैं, इसलिए कोई विशिष्ट “उच्चतम-भुगतान वाला सर्वे ” नहीं है। हालांकि, कुछ उद्योगों को अक्सर उन experts से pay a premium. की आवश्यकता होती है जिनके लिए वे प्रीमियम का भुगतान करने को तैयार हैं। इन उद्योगों में शामिल हैं:

  • Pharmaceuticals
  • Advertising
  • Technology/IT
  • Marketing

Leave a Comment

Your email address will not be published.